पॉलीटेक्निक में फार्मेसी दाखिलों के लिए काउंसलिंग 22 से

Basic Wale news

पॉलीटेक्निक कॉलेजों में फार्मेसी कोर्स में प्रवेश लेने की आस में बैठे एक लाख से अधिक छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने (पॉलीटेक्निक) फार्मेसी कॉलेजों को पीसीआई से एनओसी मिलने के बाद फार्मेसी कोर्स में प्रवेश के लिए कांउसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है। 

प्रवेश ऑनलाइन काउंसलिंग 22 अक्तूबर से शुरू होगी। पांच चरणों में होने वाली काउंसलिंग 29 नवम्बर तक होगी। पालीटेक्निक सत्र 2024-25 प्रवेश परीक्षा का परिणाम जून माह में ही आ गया था। जिसके बाद फार्मेसी को छोड़ अन्य सभी पाठ्यक्रमों की काउंसलिंग और प्रवेश शुरू हो गए थे। फार्मेसी कोर्स में प्रवेश परीक्षा के बाद सफल हुए एक लाख 12 हजार 709 अभ्यर्थी बीते चार महीने से काउंसलिंग का इंतजार ही करते रह गए। फार्मेसी काउंससिल ऑफ इंडिया से फार्मेसी कॉलेज को एनओसी नहीं मिलने की वजह से यह काउंसलिंग ठप थी। अब पीसीआई से एनओसी मिलने के बाद काउंसलिंग शेड्यूल आ गया है।

 प्रवेश काउंसलिंग का पहला चरण 22 अक्तूबर से शुरू होगा। 24 तक च्वाइस फिलिंग, 26 से 29 अक्तूबर फीस डिपॉजिट, अभिलेख सत्यापन होगा वहीं 29 अक्तूबर तक ही सीट विड्राल किया जा सकेगा। काउंसलिंग का दूसरा चरण 30 अक्तूबर से सात नवम्बर, तीसरा चरण आठ नवम्बर से 18 नवम्बर, चौथा चरण 16 नवम्बर से 22 नवम्बर एवं काउंसलिंग का अन्तिम और पांचवा चरण 23 नवम्बर से 29 नवम्बर तक होगा।