UP Schools New Timing: अब 10 बजे से खुलेंगे यूपी के सभी स्कूल, केवल इन छात्रों के लिए बदला टाइम

Basic Wale news

UP Schools New Timing: बढ़ती ठंड और घने कोहरे के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ के सभी स्कूलों की टाइमिंग बदल दी है. कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों के…स्कूल अब सुबह 10 बजे से खुलेंगे. यूपी मदरसों के टाइम टेबल में भी बदलाव किया गया है.

UP Schools New Timing: उत्तर भारत में ठंड और घने कोहरे का सितम जारी है. उत्तर प्रदेश सरकार ने इसके मद्देनजर लखनऊ, गाजियाबाद और कानपुर जनपद के सभी स्कूलों का समय बदलने का फैसला किया है. बढ़ती ठंड को देखते हुए स्कूलों को सुबह 10 बजे से खोला जाएगा. जिलाधिकारी लखनऊ सूर्यपाल गंगवार ने स्कूलों की टाइमिंग बदलने के लिए निर्देश दिए हैं. जारी नोटिस में सूचना दी है कि अध्यक्ष, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, यूपी के पत्र में शीतलहर के कारण विद्यालय पहुंचने में हो रही कठिनाई को ध्यान में रखते हुए विद्यालय समय 21 दिसंबर 2022 से 31 दिसंबर 2022 तक सुबह 10 बजे से दोपहर 03 बजे तक किए जाने काअनुरोध किया गया है.

नोटिस में आगे लिखा है, अत्यधिक शीतलहर के चलते जनपद में चल रहे कक्षा 1 से 8वीं तक के सभी परिषदीय / सहायता प्राप्त / मान्यता प्राप्त, सभी बोर्ड के विद्यालय का समय 21 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सुबह 10 बजे से दोपहर 03 बजे तक बदला जाता है,

यूपी मदरसों की टाइमिंग भी बदली

यूपी मदरसा शिक्षा परिषद (UP Madrasa Education Council) ने राज्य के मदरसों का टाइम टेबल सुबह 9 से दोपहर तीन बजे तक कर दिया है. यूपी मदरसा शिक्षा परिषद के अध्यक्ष डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद ने कहा कि सुबह 9 बजे दुआ और राष्ट्रगान से शिक्षण कार्य की शुरुआत होगी.

अयोध्या के स्कूलों का भी टाइम बदला

घने कोहरे और शीत लहर को देखते हुए आयोध्या के डीएम ने स्कूलों का समय बदलने का निर्देश दिया है. यहां कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को 21 दिसंबर से सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक संचालित किया जाएगा..

कानपुर में भी 10 बजे से खुलेंगे स्कूल

जिलाधिकारी, कानपुर नगर ने भी ठंड, शीतलहर और घने कोहरे के चलते स्कूलों का समय बदलने का फैसला किया है. कानपुर जनपद में कक्षा 1 से 8वीं तक के सभी स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 03 बजे तक खोले जाएंगे. जिलाधिकारी ने निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का आदेश दिया है.

गाजियाबाद में अब 09 बजे से खुलेंगे स्कूल

गाजियाबाद जिला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है. जिले के सभी स्कूलों की टाइमिंग बदल दी गई है. जिसके बाद 21 दिसंबर से कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12वीं तक के स्कूल अब सुबह 9 बजे से खुलेंगे, प्रशासन के इस फैसले से छात्रों और उनके अभिभावकों को बड़ी राहत मिली है. पिछले कुछ दिनों से अचानक बढ़ी सर्दी के कारण छात्रों को सुबह ठिठुरते हुए स्कूल जाना पड़ रहा था.