परिषदीय स्कूल में स्वेटर बुनते हुए शिक्षिका का वीडियो हुआ वायरल, जानिए क्या बोले बीएसए, आखिर क्या है पूरा मामला

शिक्षा विभाग

स्कूल में स्वेटर बुनते हुए शिक्षिका का वीडियो हुआ वायरल, जानिए क्या बोले बीएसए और क्या है मामला

एक तरफ जहां कुछ शिक्षक  नवाचार के जरिए बेसिक शिक्षा विभाग  की छवि बदलने का प्रयास कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कुछ टीचर अभी भी पुराने अंदाज में ही काम कर रहे हैं। रविवार  को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है इसमें करेली स्कूल की एक टीचर स्वेटर बुनती हुई नजर आ रही हैं।

मात्र 27 सेकेंड के इस वीडियो में कई महिला टीचर स्टाफ रूम में बैठकर बातचीत में मशगूल हैं। इन्हीं में से एक टीचर खिड़की के पास कुर्सी पर बैठी धूप का लुत्फ उठा रही हैं। वो स्वेटर भी बुन रही हैं। वीडियो वायरल होते ही लोग शिक्षकों की कार्य शैली पर सवाल उठाने लगे हैं। लोगों का कहना है कि अच्छा वेतन प्राप्त होने के बाद भी टीचर पढ़ाने की जगह अन्य कामों में व्यस्त रहते हैं। ऐसे शिक्षकों पर कार्रवाई होना चाहिए।

हालांकि कुछ लोग स्वेटर बुनने वाली शिक्षिका का समर्थन भी कर रहे हैं। उनका कहना है कि यह वीडियो video तब का लग रहा है, जब टीचर तो स्कूल जा रहे थे मगर छात्रों को नहीं बुलाया जा रहा है। हालांकि समर्थन करने वाले यह भूल गए कि उन दिनों भी ऑनलाइन online कक्षाएं जारी थीं। वीडियो में सभी टीचर पढ़ाई की जगह गप्पे मार रहे हैं। बहरहाल बीएसए विनय कुमार ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है।