बेसिक शिक्षा की दो शिक्षिकाएं निलंबित, ये हैं दोनों पर आरोप

Basic Wale news

अलीगढ़:- बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में कुछ शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा अपने स्टाफ व प्रधान के साथ दुव्र्यवहार करने के प्रकरण थमने के नाम नहीं ले रहे हैं। कुछ दिन पूर्व भी शिक्षकों स्टाफ से अभद्रता करने के आरोप में निलंबन की कार्रवाई की गई थी। अब शुक्रवार को अभद्रता करने व अनियमितता बरतने के प्रकरण पर दो शिक्षिकाओं को निलंबित किया गया है। बीएसए सतेंद्र कुमार ढाका की ओर से ये कार्रवाई की गई है।

शिक्षिका पर लगाए आरोपबीएसए ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय नंबर-13 मढौली अतरौली की प्रधानाध्यापिका कुमारी निदा की कई बिंदुओं पर शिकायतें प्राप्त हुई थीं। इस पर एबीएसए अतरौली को जांच रिपोर्ट सौंपी थी। जांच रिपोर्ट में सामने आया है कि निदा ने विद्यालय के स्टाफ से बदसलूकी की। विभागीय अधिकारियों व ग्रामीणों के लिए गंदी भाषा का प्रयोग करने, आदेशों को नहीं मानने और अपनी सेवा पंजिका खुद अपने पास रखने के आरोप में निलंबित किया गया है। इनको प्राथमिक विद्यालय नंबर- 13, भूड नगरिया में संबद्ध किया गया है।

शिक्षकों से अभद्रता करने का आरोपदूसरी ओर पूर्व माध्यमिक विद्यालय सुनामई जवां में इंचार्ज प्रधानाध्यापक रश्मि सिंह पर भी कई आरोप लगे। ग्रामीणों ने शिकायत की है कि अध्यापकों से अभद्रता, शिक्षकों के विषय बदलने आदि के साथ विद्यालय के तीन कंप्यूटर, तीन साइकिल, पीटी का सामान अपने घर पर रखने का भी दोषी पाया गया है। इस पर उनको तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। इनको उच्च प्राथमिक विद्यालय दाऊपुर जवां से संबद्ध किया गया है।