TSCT से कौन और कैसे जुड़ सकता है? कैसे जुड़ें और कैसे करें सहयोग, देखें इस वीडियो में पूरा प्रोसेस स्टेप बाई स्टेप

Basic Wale news

1— टीचर्स सेल्फ केयर टीम क्या है ?
👉 टीचर्स सेल्फ केयर टीम की स्थापना 26 जुलाई 2020 को की गई, यह शिक्षकों की, शिक्षकों के लिए, शिक्षकों के द्वारा सहयोग हेतु बनाई गयी उत्तर प्रदेश की पहली टीम है !!

2— कौन जुड़ सकता है ?
👉 इसमें प्राथमिक के सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक, उच्च प्राथमिक के सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक, माध्यमिक के सभी शिक्षक सदस्य बन सकते हैं !!

देखें वीडियो

टी०एस०सी०टी० की अधिकारिक वेवसाईट- http://tsctup.com

3— किस प्रकार काम करती है ?
👉 टीम के वैध सदस्य की मृत्यु होने पर उसके द्वारा बनाये गए नॉमिनी के खाते में सभी सदस्यों द्वारा ₹100 ऑनलाइन ट्रांसफर किये जाते हैं ।

4— नॉमिनी को कितनी राशि मिलती है ?
👉 30 लाख + रुपये तक (पूर्व में हुए सहयोग के आधार पर) जितने ज्यादा सहयोगी उतना अधिक सहयोग, अभी तक कुल 95 सदस्यों के परिवारों को लगभग 17 करोड़ रूपए का सहयोग टीचर्स सेल्फ केअर टीम द्वारा किए जा चुका है !!

5— वैध सदस्य कौन होते हैं?
👉 जो सदस्य प्रत्येक सहयोग को लगातार करते हैं, वे वैध सदस्य कहलाते हैं !!

6— सही व्यक्ति को सहयोग मिल रहा है, कैसे पता चले ?
👉 किसी भी सहयोग से पूर्व समिति द्वारा नियुक्त टीम के द्वारा संबंधित अध्यापक के घर जाकर भौतिक सत्यापन किया जाता है, उसके बाद लेटर पैड अथवा टेलीग्राम ग्रुप से अपील होते समय, दिवंगत का आधार कार्ड, मृत्यु प्रमाण पत्र, नियुक्ति प्रमाण पत्र, नॉमिनी का आधार कार्ड, नॉमिनी का फोटो लगी पासबुक की छायाप्रति व TSCT का सदस्य होने व पूर्व के सहयोग करने आदि के साक्ष्य दिए जाते हैं !!

7— हम क्यों जुड़ें ?
👉 यदि आप में दान, सहयोग, पुण्य, करुणा और सेवा की भावना है तो अवश्य जुड़ें, क्योंकि ये एक ऐसा मंच है जो किसी परिवार की इनकम बन्द होने पर उसके खर्चे जो कि बन्द नहीं होते हैं, के समय आप उसकी हेल्प करते हैं !!

8— इसका सदस्यता शुल्क क्या है ?
👉 कुछ नहीं।

9— मैं जिले के व्हाट्सएप ग्रुप में हूँ, क्या मैं सदस्य हूँ ?
👉 यदि आपने साइट पर रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो आप व्हाट्सएप ग्रुप के ही सदस्य हैं,TSCT के सदस्य नहीं हैं !!

10— सदस्य कैसे बन सकते हैं ?
👉 गूगल प्ले स्टोर में जाकर TSCTUP APP DOWNLOAD करके अपनी जानकारी भरकर फ्री में सदस्य बन सकते हैं !!

11— Regisration करने की क्या प्रक्रिया है !!
👉 सबसे पहले TSCTUP APP पर रेजिस्ट्रेशन कॉलम को टच करें, जिस पर एक रेजिस्ट्रेशन फॉर्म खुलेगा जिसमें सभी डिटेल्स भरना अनिवार्य/जरूरी है। क्योंकि ये आपकी व्यक्तिगत डिटेल हैं और आपके साथ व आपके बाद tsct टीम व आपके नॉमिनी के लिए जानकारी के लिए है। सबसे पहले EHRMS कोड भरेंगे और भविष्य में tsct लॉगिन करने के लिए नया पासवर्ड बनाना होगा। कोई भी साथी अपना मानव संपदा वाला पासवर्ड न बनाएं। इसका EHRMS कोड से कोई संबंध नही है। ये tsct की वेबसाइट पर लॉगिन करने का पासवर्ड है। इसके बाद अपनी सभी डिटेल्स यथा मोबाइल नंबर, ईमेल, नॉमिनी, फ़ोन, पता घर व स्कूल की पूरी डिटेल भरें व सेव कर फिर आखिर में यह प्रोसेस पूरी करने के बाद सबमिट बटन दबाने के बाद, registration successful लिखा हुआ आएगा। आपका रजिस्ट्रेशन हुआ कि नहीं यह जानने के लिए आप इसके लिए वेबसाइट के होम पेज पर टीचर्स लिस्ट के कॉलम को टच करें और सर्च बार में अपना नाम, ehrm या स्कूल के नाम से चेक करने पर, आपकी डिटेल्स आ जायेंगी। उसके बाद टीम द्वारा जब सहयोग अलर्ट जारी किया जाएगा। तब आपको सहयोग करना अनिवार्य होगा !!

12— मैंने रजिस्ट्रेशन कर दिया है, यदि मेरे साथ कोई अनहोनी होती है तो क्या मेरे पाल्यों को 30 लाख+ रुपये मिलेंगे ?
👉 नहीं, यदि आप सहयोग नहीं करते हैं तो सहयोग नहीं मिलेगा। ध्यान रखें :- जो सहयोग करेगा उसे ही सहयोग मिलेगा( भगवान न करे, किसी को सहयोग की जरूरत पड़ें) !!

13— लॉकिंग पीरियड क्या है ?
👉 रजिस्ट्रेशन करने के बाद 3 माह का समय लॉकिंग पीरियड है !!

14— व्यवस्था शुल्क क्या है ?
👉 यह ₹ 50/ वार्षिक है जो कि पूर्णतः स्वेच्छिक है, इसमें से ₹ 25/ से एकत्र होने वाले धन को साइट निर्माण, आफिस किराया, ऑफिस अटेंडेंट, एप्प निर्माण, sms सुविधा आदि में बाकी ₹ 25 से एकत्र होने वाले धन से प्रदेश में व्यवस्था शुल्क देने वाले व्यक्ति की दुर्घटना में अस्पताल में एडमिट होने व खर्चा 1.5 लाख से अधिक होने पर सहायता राशि देने में खर्च होगा। नियमावली देखें—
व्यवस्था शुल्क न देने पर किसी भी सदस्य की वैधानिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा !!

15— व्यवस्था शुल्क जमा न करने पर सदस्यता पर क्या फर्क पड़ता है ?

👉 कोई फर्क नहीं पड़ता है !!

किसी भी तरह की सहायता के लिए संपर्क करें !!

टी०एस०सी०टी० की अधिकारिक वेवसाईट- http://tsctup.com

इसके सदस्य बनें, अपनों को सुरक्षा प्रदान करें !!