शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी करने का अंतिम दिन आज

Basic Wale news

बागपत। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की पदोन्नति की चल रही है। इसके लिए शिक्षकों की वरिष्ठता सूची तैयार की जा रही है। जिले के लगभग दो सौ शिक्षक छह साल से पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं। शासन ने विभाग को 15 फरवरी तक वरिष्ठता सूची, अनुशासनात्मक कार्रवाई व अन्य विवरण मानव संपदा पोर्टल पर अपडेट करने के निर्देश दिए थे। विभागीय कर्मचारी शिक्षकों की वरिष्ठता सूची तैयार करने में जुटे हुए हैं।

जिले के परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की 2017 में पदोन्नति हुई थी। शिक्षक छह साल से जिला व प्रदेश स्तर पर पदोन्नति की मांग उठाते जा रहे थे। परिषदीय विद्यालयों में प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक की पदोन्नति प्रधानाध्यापक एवं जूनियर विद्यालयों में सहायक अध्यापक पर होती है।

शासन से शिक्षकों की पदोन्नति के के लिए 15 फरवरी तक शिक्षकों की वरिष्ठता सूची, उनके खिलाफ की गई अनुशासनात्मक कार्रवाई की पूरा ब्योरा मानव संपदा पोर्टल पर अपडेट करने के निर्देश दिए थे। शासन के निर्देश पर बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षकों की पदोन्नति के लिए वरिष्ठता सूची तैयार कराई जा रही है। सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी सतीश ने बताया कि शासन स्तर पर शिक्षकों की वरिष्ठता सूची तैयार कराई जा रही है। सूची तैयार होने पर मानव संपदा पोर्टल पर अपडेट की जाएगी।