यूपी के दो जिले में तीन दिन बंद रहेंगे कक्षा आठ तक के सभी स्कूल, DM ने जारी किया आदेश, 9 से 12 तक की कक्षा का समय बदला

Basic Wale news

यूपी के दो जिले में तीन दिन बंद रहेंगे कक्षा आठ तक के सभी स्कूल, DM ने जारी किया आदेश, 9 से 12 तक की कक्षा का समय बदला

Up board2023 exam date

यूपी में सर्दी को देखते हुए दो जिलों में तीन दिन के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया है। कक्षा आठ तक के स्कूलों में 28 दिसंबर तक छुट्टी का आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा कक्षा नौ से 12 तक की कक्षाओं को 10 से तीन बजे तक संचालित करने का आदेश जारी किया गया है। बिजनौर डीएम उमेश मिश्रा ने बताया कि शीतलहर और प कोहरे के चलते नर्सरी से लेकर कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा नौ से 12 तक की सभी कक्षाओं को सुबह 10 बजे से तीन बजे तक संचालित करने का आदेश दिया गया है।

इसी तरह बदायूँ डीएम मनोज कुमार ने भी जिले के कक्षा आठ तक के स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। डीएम ने अपने आदेश में कहा है कि सभी परिषदीय सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त वित्त विहीन और कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय कक्षा एक से आठ के स्कूल 26 दिसंबर से 28 दिसंबर तक बंद रहेंगे। डीएम ने बीएसए को आदेश पालन कराने को कहा है। आदेश न पालने करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बरेली कॉलेज ने निरस्त की सर्दी की छुट्टी

रुहेलखंड विश्वविद्यालय से छुट्टी के संबंध में कोई आदेश नहीं मिलने के कारण बरेली कॉलेज ने 26 दिसंबर से 31 जनवरी तक होने वाले चीतकालीन अवकाशको अग्रिम आदेशों तक निरस्त कर दिया है। प्राचार्य प्रोफेसर ओपी राय ने बताया कि अवकाश कैलेंडर में इस छुट्टी को दर्ज किया गया है मगर फिलहाल इसे स्थामित किया जा रहा है। 26 दिसंबर से कक्षाओं का संचालन पथावत जारी रहेगा विश्वविद्यालय से शीतकालीन अवकाश के संबंध में निर्देश प्राप्त होने पर अग्रिम सूचना दी जाएगी। छुट्टी नहीं होने पर शिक्षकों ने रोष जताया है। उधर स्नातक प्रथम सेमेस्टर में मेजर विषयों में परिवर्तन कराने वाले छात्र 28 दिसंबर तक ललित कला विभाग में प्री पंपा गौतम के पास अपना प्रार्थना पत्र जमा कर सकते हैं। 28 दिसंबर के बाद किसी भी प्रार्थना पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा।

Source- Live hindustan