गुरु जी ने मंत्री बनकर धमकाया, पकड़ लिए गए- कहा- मेरे मामले में टांग अड़ा रहे हो, उठवा लूंगा, पीआरओ बना साथी भी हिरासत में

Basic Wale news

प्रतापगढ़। तबादले के मामले को लेकर शहर के अजीत नगर निवासी मीडियाकर्मी धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू को रविवार की रात गोंडा में तैनात शिक्षक ने मंत्री बनकर धमकाया। कहा- मेरे मामले में बहुत टांग अड़ा रहे हो, सुबह उठवा लूंगा। पीड़ित की शिकायत पर एसपी ने कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने रात में ही मंत्री बने शिक्षक व पीआरओ बने उसके सहयोगी को हिरासत में ले लिया।

धीरेंद्र सिंह के अनुसार रात करीब साढ़े 11 बजे उसके मोबाइल पर फोन करने वाले ने कहा कि वह पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह का पीआरओ बोल रहा है, मंत्री जी बात करेंगे।कॉल कांफ्रेंसिंग के दौरान मंत्री के नाम पर दूसरा व्यक्ति धमकाने लगा। कहा कि तुम्हें तीन आईपीएस जानते हैं, यहां 13 आईपीएस पैर छूते हैं।

एसपी के आदेश पर पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया। धमकी वाले नंबर की खोजबीन करते हुए शिवसत निवासी ज्ञानेंद्र सिंह उर्फ मिंटू व प्रांजल सिंह को हिरासत में ले लिया

चौकी प्रभारी सतीश ने बताया कि पूछताछ में प्रांजल ने मंत्री का पीआरओ बन फोन कर मंत्री बने गोंडा में तैनात शिक्षक ज्ञानेंद्र सिंह निवासी शिवसत थाना दिलीपपुर से कांफ्रेंसिंग के जरिए बात कराई थी। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

शिक्षक को कार्यमुक्त कराने पर जोर आजमाइश

बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात एक शिक्षक ज्ञानेंद्र सिंह को तबादले के बाद कार्यमुक्त कराने को लेकर दो पक्षों में जोर आजमाइश चल रही है। एक पक्ष कार्यमुक्त कराने और दूसरा पक्ष बने रहने को लेकर प्रयासरत है।