प्रदेश स्तरीय शैक्षिक कार्यशाला में प्रदेश भर से 250 शिक्षक हुए सम्मानित, शिक्षा मंत्री रहे मौजूद

Basic Wale news

मिशन शिक्षण संवाद और #बेसिकशिक्षाविभागअलीगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में प्रदेश भर के बेसिक शिक्षकों की दो दिवसीय निपुण कार्यशाला का शुभारंभ श्री #कल्याणसिंहहैबिटैटसेंटर में हुआ।


कार्यक्रम का उद्धघाटन जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री प्रवीण राज जी एवं जिलाधिकारी अलीगढ़ श्री इंद्रविक्रमसिंह जी द्वारा किया गया।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अलीगढ़ डॉ० #राकेश_सिंह द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए जनपद अलीगढ़ में उनके कार्यकाल में लगातार हो रहे सुधारों के विषय मे अवगत कराया साथ ही उन्होंने बताया गया कि शिक्षकों के शैक्षणिक मंच मिशन शिक्षण संवाद से जुड़े अच्छा काम करने बाले प्रदेश के 75 जनपदों से 250 शिक्षक इस कार्यशाला में प्रतिभाग कर रहे हैं और वह अपने विद्यालयों मे निपुण लक्ष्य प्राप्ति, उपस्थिति एवं ठहराव और प्रतियोगी परीक्षा में छात्रों की सफलता के लिए किए गए प्रयासों को एक दूसरे के साथ साझा करेंगे।


मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री प्रवीण राज ने शिक्षा विभाग के इस अनुकरणीय प्रयास की मुक्त हृदय से प्रशंसा करते हुए कहा कि सरकारी विद्यालयों के कार्य बहुत चैलेंजिग हैं। उन्हें कान्वेंट की तुलना में बहुत अधिक मेहनत करनी होती है साथ ही शासन की योजनाओं में भी सहयोग करना होता है, फिर भी उन्हें विश्वास है कि उनकी मेहनत से निपुण लक्ष्य प्राप्त कर उत्तर प्रदेश की शिक्षा को मजबूत करने में योगदान देंगे।


जिलाधिकारी महोदय ने अपने एक घंटे के प्रेरक उद्धबोधन में शिक्षकों से कई महत्वपूर्ण विषयों पर अनुभव साझा किए साथ ही कहा कि आप पर देश के भविष्य निर्माण की जिम्मेदारी है एक अशिक्षित बच्चा अपने परिवार समाज और राष्ट्र के पतन का कारण बन सकता है शिक्षक बच्चों के प्रश्नों और जिज्ञासाओं का समाधान कर उनके जीवन का मार्ग प्रशस्त करने में अभिभावक की तरह जिम्मेदारी लें।
कार्यक्रम में मिशन शिक्षण संवाद के संस्थापक विमल कुमार, संयोजक अवनीन्द्र सिंह, कार्यक्रम संयोजक रविन्द्र सिंह , आयोजक टीम मिशन शिक्षण संवाद अलीगढ़ से एडमिन यतेन्द्र सिंह, को एडमिन प्रिया शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया।


टीम मिशन शिक्षण संवाद